पाकिस्तान में दिखाई दिए PM मोदी के पोस्टर, आजादी के लिए लोगों ने विश्व के नेताओं से मांगी मदद

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 11:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पाकिस्तान से अलग सिंध देश की मांग जोर पकड़ती  जा रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के सिंध शहर में आजादी समर्थक रैली निकाली गई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विश्व के अन्य नेताओं के तख्तियां दिखाई दी।  रैली में प्रदर्शनकारियों ने स्वतंत्रता-समर्थक नारे लगाए और विश्व नेताओं से सिंधुदेश को लेकर हस्तक्षेप करने की मांग की। 


 विश्व के अन्य नेताओं की भी दिखाई दी तख्तियां 
पाकिस्तान में आधुनिक भारतीय सिंधी राष्ट्रवाद के संस्थापक में से एक, जीएम सैयद की 117 वीं जयंती पर  ए  विशाल रैली आयोजित हुई।  रैली में प्रदर्शनकारियों ने सिंधुदेश की आजादी के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य विश्व नेताओं की तख्तियों को उठाया।  सिंध प्रांत में लंबे समय से अत्याचार का शिकार लोग नरेंद्र मोदी समेत विश्व के नेताओं से उनके लिए आवाज उठाने की मांग कर रहे हैं। 

 

पहले भी उठ चुकी है सिंध देश की मांग 
प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि सिंध, सिंधु घाटी सभ्यता और वैदिक धर्म का घर है जिसे ब्रिटिश साम्राज्य द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था और उनके द्वारा 1947 में पाकिस्तान के इस्लामी हाथों में सौंप दिया गया था।बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में सिंध देश की मांग उठी हो, इससे पहले भी कई बार वह के लोग यह मांग करते हुए आए हैं। इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी के द्वारा वहां के लोगों को या तो गायब कर दिया जा रहा है या जेल में डाल दिया जाता है। 


विपक्षी पार्टियों से घिरी हुई है इमरान सरकार 
गौरतलब है कि पाकिस्तान की इमरान सरकार इनदिनों विपक्षी पार्टियों से घिरी हुई है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने इमरान सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए देश के कई अहम हिस्सों में रैलिया कर रहे हैं। वहीं, अब सिंधी  लोगों ने इमरान सरकार के खिलाफ मार्च निकाल कर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News