PLA ने अरुणाचल सीमा से किया 17 साल के लड़के का अपहरण, सांसद ने गृह राज्य मंत्री को दी जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 07:39 AM (IST)

ईटानगरः अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में भारतीय क्षेत्र के लुंगटा जोर इलाके से मंगलवार को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा एक अरुणाचली युवक का कथित रूप से अपहरण कर लिया गया है और उसके ठिकाने का अभी तक पता नहीं चल सका है। सांसद तापिर गाओ ने बुधवार को इसका दावा किया है। 

गाओ ने मीडिया को बताया, यह घटना उस समय हुई जब टुटिंग शहर के सामने जिदो गांव के दो युवक 17 वर्षीय मीरम तरोन और 27 वर्षीय जॉनी येइंग कथित तौर पर शिकार के लिए वहां गए थे। उनमें से एक जॉनी येइंग पीएलए के चंगुल से भाग निकला और अधिकारियों को इसकी सूचना दी। गाओ अरुणाचल पूर्व संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और युवक का अपहरण भी इसी जगह से हुआ है। उन्होंने भारत सरकार से उनकी शीघ्र रिहाई के लिए पहल करने का अनुरोध किया। 

सांसद ने कहा,‘‘मैंने इस बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक को अवगत करा दिया है और उनसे आग्रह किया है कि युवक की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने के लिए इस मामले पर गौर फरमाएं।‘‘ गाओ ने यह भी कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव नरेश कुमार और जिला प्रशासन को भी मामले से अवगत करा दिया है। वह कहते हैं कि यह वही जगह है जहां चीन ने 2018 में भारत की सीमा क्षेत्र में 3-4 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई थी। 

इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने केंद्र से उनकी जल्द रिहाई सुनिश्चित करने की मांग की और सीमावर्ती राज्य में कथित घुसपैठ की भी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,‘‘विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय को युवक की सुरक्षित वापसी में मदद करनी चाहिए और हमारी जमीन में चीनी घुसपैठ की जांच होनी चाहिए।‘‘ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News