मनमोहन सिंह को अपनी नाकामियों पर विचार करना चाहिए: पीयूष गोयल

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें अपनी नाकामियों पर विचार करना चाहिए। गोयल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को उन परिस्थतियों और कारणों पर बात करनी चाहिए जिनकी वजह से वह नाकाम हुए और अर्थव्यवस्था की मजबूती को कायम नहीं रख सके। इससे पहले डा सिंह ने मुंबई में कारोबारियों के एक कार्यक्रम में कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार लाने की जरूरत है और इसके लिए सरकार को कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए कारणों का सही निदान करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार का खूब प्रचार किया किया गया लेकिन महाराष्ट्र में यह डबल इंजन फेल साबित हुआ है।  गोयल ने कहा कि डा. सिंह को अपनी गलतियों पर विचार करना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि वह अर्थव्यवस्था की मजबूती क्यों कायम नहीं रख सके और ईमानदार सरकार क्यों नहीं दे सके। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपने शासनकाल के दौरान डा. सिंह इतने असहाय क्यों थे कि उन्हें 10 जनपथ के आदेशों का पालन करना पडता था और वह अपने बलबूतें कोई फैसला नहीं कर सकते थे। इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीमारमण भी पूर्व प्रधानमंत्री की आलोचना कर चुकी हैं। डा. सिंह भारतीय अर्थव्यवस्था के मंदी के दौर पर लगातार अपने विचार प्रकट कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News