केरल विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले पायलट वायु सेना में दे चुके थे सेवाएं

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 11:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल के कालीकट में शुक्रवार शाम को हुए विमान हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई। इनमें से एक पायलट एयर फोर्स में अपनी सेवाएं दे चुके थे। एयरइंडिया एक्सप्रेस विमान के दो पायलटों में से एक, विंग कमांडर दीपक वसंत साठे की कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुई दुर्घटना में मौत हो गई। विमान उतरते समय रनवे से उतर गया और दो टुकड़े हो गया। घटना में पायलट समेत 11 लोगों की मौत हुई है।

केरल के पुलिस प्रमुख ने कहा कि विमान IX 1344 के दोनों पायलट की मौत हो गई है। बता दें कि विंग कमांडर साठे एक पूर्व भारतीय वायु सेना पायलट थे जिन्होंने एयर इंडिया एक्सप्रेस से पहले एयर इंडिया के लिए सेवाएं दी थीं। वे एक पुरस्कृत पायलट थे जिन्हें बोइंग 737 विमानों को उड़ाने का काफी अनुभव था।

एक अधिकारी ने कहा, "वह बहुत ही पेशेवर थे और उन्हें 58 एनडीए प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था.''कैप्टन साठे एयर इंडिया के लिए काम कर चुके थे। उन्होंने एयरफोर्स अकादमी में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर जीती थी और वे एक कुशल लड़ाकू पायलट थे।

बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त होना वाला विमान वंदे भारत कार्यक्रम का हिस्सा था जो कोरोनोवायरस महामारी के बीच विदेशों से भारतीयों को वापस लाने का काम कर रहा है। शाम 7.41 बजे जब विमान उतरा तो रनवे पर भारी बारिश के चलते फिसल गया। फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट FlightRadar24 के अनुसार, विमान ने कई बार हवाईअड्डे की परिक्रमा की और दोनों तरफ गहरी घाटियों से घिरे, टेबलटॉप रनवे पर उतरने के दो प्रयास किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News