पायलट की राहुल गांधी को नसीहत- फिर संभालें कांग्रेस की कमान

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के उप मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने वीरवार को कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को अब पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित किया हुआ है। हम सब की मांग है राहुल गांधी पुनः जिम्मेदारी संभाले।

 

मोदी सरकार पर साधा निशाना 
चीन के साथ गतिरोध को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि केंद्र की तरफ से अभी चीन मामले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। देश जानना चाहता है कि गलवान घाटी में हमारे 20 जवान क्यों शहीद हुए।  उन्होंने कहा कि लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए देश के वीर सैनिकों को श्रृद्धांजलि देने के वास्ते प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शुक्रवार को प्रदेशभर में जिला एवं ब्लॉक स्तर पर ‘शहीदों को सलाम दिवस' आयोजित किया जायेगा। 

 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर उठाए सवाल 
कांग्रेस नेता ने बताया कि इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित शहीद स्मारक या महात्मा गांधी की प्रतिमा या स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित स्थल पर बैठकर शहीदों को श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगे। पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दामों पर पायलट ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हम पहले ही आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं। जब दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमत घट रही हैं तब केंद्र सरकार कीमत बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही है। पायलट ने कहा कि देश मे लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जनता में आक्रोश है। इसे लेकर कांग्रेस 29 जून को जिला स्तर पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News