गृह मंत्रालय को संभालने वाली प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) इकाई ने Koo App पर खोला खाता

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 02:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गृह मंत्रालय की सूचनाओं को संभालने वाली प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) की इकाई ने मेड-इन-इंडिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अपना आधिकारिक खाता खोला है। गृह मंत्रालय, भारत सरकार के सबसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों में से एक है। गृह मंत्रालय (एमएचए) को संभालने वाली पीआईबी की इकाई, बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच कू ऐप का इस्तेमाल समय-समय पर इस मंत्रालय से संबंधित सार्वजनिक महत्व के विकास पर जानकारी प्रदान करने में करेगी।

पीआईबी के एमएचए कू अकाउंट ने अपनी पहली पोस्ट में आतंकवाद के प्रति भारत सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के संबंध में 2 फरवरी को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान मंत्रालय द्वारा दिए गए उत्तर से संबंधित जानकारी प्रदान की। मंच पर गृह मंत्रालय को संभालने वाली पीआईबी इकाई का स्वागत करते हुए कू के प्रवक्ता ने कहा, “हमें कू पर गृह मंत्रालय को संभालने वाली पीआईबी की इकाई की मेजबानी करने का विशेष मौका प्राप्त हुआ है। हम गृह मंत्रालय को संभालने वाली पीआईबी की इकाई को गृह मंत्रालय द्वारा की गई पहलों और गतिविधियों के बारे में जानकारी साझा करने में सक्षम बनाएंगे।”
 
जानें कू के बारे में
कू एक मेड-इन-इंडिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो लोगों को अपनी स्थानीय भाषा में व्यक्त करने और दूसरों के साथ जुड़ने में सक्षम बनाता है। कू 10 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। कू के 2 करोड़ डाउनलोड हो चुके हैं और यह भारतीय भाषाओं में सबसे बड़ा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है। सार्वजनिक क्षेत्र, सरकार, मनोरंजन, क्रिकेट और खेल जगत की कई शीर्ष हस्तियों का कू पर खाता है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, रेल मंत्रालय, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, संचार मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और जनजातीय मामलों के मंत्रालय सहित अधिकांश केंद्रीय मंत्री और मंत्रालय पहले से ही कू पर मौजूद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News