पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस की दर्दनाक तस्वीरें, PM मोदी-राहुल गांधी ने जताया दुख

punjabkesari.in Sunday, Feb 03, 2019 - 10:25 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार तड़के पटरी से उतर गई। इस हादसे में करीब सात लोगों की मौत हो गई व कई घायल हो गए। गहरी नींद में सोए लोगों को पहले तो समझ नहीं आया कि हुआ क्या है। वहीं लोगों में चीखो-पुकार मच गई। रेलवे के मुताबिक पहली दृष्टि में यह हादसा पटरी में आई दरार की वजह से हुआ लगता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रे अध्यक्ष राहुल गांधी ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।


PunjabKesari
रेलवे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जोगबनी से आनंद विहार आ रही ट्रेन संख्या 12487 (सीमांचल एक्सप्रेस) ने सुुबह 3 बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड स्टेशन को पार किया और 3 बजकर 58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में इसके छह डिब्बे पटरी से उतर गए। सूत्रों के अनुसार सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम घटना स्थल पर पहुंच गयी है। मंडल रेल प्रबंधक और विभागीय अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

 

PunjabKesari
पटना स्थित एनडीआरएफ नियंत्रण कक्ष ने बताया कि बिहटा से एनडीआरएफ की दो टीमों को तथा दीदारगंज से एक टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है। वैशाली के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को घटना के बारे में सूचना दे दी गई है।
PunjabKesari
रेल मंत्री पीयूष गोयल रेलवे बोर्ड के अधिकारियों तथा पूर्व मध्य रेलवे के महा प्रबंधक से दुर्घटना को लेकर संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्यिक अधिकारियों एवं रेलवे कर्मचारियों की टीम खाद्य पदार्थ तथा पेयजल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गयी है। अभी तक मृतकों की संख्या के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

 

PunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News