जलशक्ति विभाग के कर्मियों की चेतावनी, मांगों को पूरा न किया गया तो तेज किया जाएगा संघर्ष

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 05:48 PM (IST)

कठुआ  : नियमित करने सहित अन्य मांगों को लेकर जलशक्ति विभाग के कर्मियों की हड़ताल लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। शुक्रवार को भी कर्मियों ने अपनी हड़ताल के चलते कार्यालय के समक्ष नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शनकारी कर्मियों ने कहा कि वे अपनी मांगो को लेकर पिछले दो दशकों से संघर्ष कर रहे हैं। उनकी मुख्य मांग यही है कि एस.आर.ओ. 64 को लागू किया जाए क्योंकि इसके लागू होने से सभी डेलीवेजरों को नियमितीकरण का लाभ मिलेगा। अगर सरकार यह करती है तो वे अपना बकाया वेतन भी सरकार से नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक यह एस.आर.ओ. लागू नहीं किया जाता, तब तक उन्हें बकाया वेतन एक किश्त में दिया जाए और साथ ही मिनिमम वेजिस एक्ट को लागू किया जाए।

 

उन्होंने कहा कि डेलीवेजर्स और उनके परिवार के सदस्य भूखमरी के कगार पर आ चुके हैं। बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं जिसके चलते उनका भ्भविष्य तो गया अब उनके बच्चों का भविष्य भी अंधकार की ओर जा रहा है। प्रदर्शनकाहिरयों ने यह भी कहा कि वे केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में नहीं हैं लेकिन वे सरकार को यह भी साफ कर देना चाहते हैं कि ब्यूरोक्रेसी ऐसे हालात बना रही है कि जनता खुद व खुद केंद्र के विरोध में हो रही है। सरकार अगर धारा 370 35ए तोड़ सकते हैं तो फिर यह भी कर सकते हैं एसआरओ 64 को लागू करवा सकती है। उन्होंने सीधे तौर पर चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा करने के लिए प्रयास न किया तो वे संघर्ष को और तेज करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News