मुंबई के तमाम पेट्रोल पंप पर शिवसेना ने चिपकाए पोस्टर, पूछा- क्या यही है अच्छे दिन?

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। शिवसेना की युवा शाखा यानि युवा सेना ने सरकार को घेरते हुए मुंबई के पेट्रोल पंपों और सड़क के किनारों पर  कई बैनर लगाए हैं, जिसमें लिखा है क्या यही है अच्छे दिन? इतना ही नहीं इन पोस्टर में साल 2015 और साल 2020 के गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों की तुलना भी की गई है। 

PunjabKesari

मुंबई के बांद्रा इलाके में लगाए गए पोस्टरों में बताया गया है कि 2015 में पेट्रोल के दाम 64.60 रुपये थे जबकि 2021 में यह 96.62 रुपये प्रति लीटर हो गया है। (मुंबई डीजल के दामों के बदलाव को भी पोस्टर में देखा जा सकता है। दरअसल इन दिनों  मुंबई में पेट्रोल 97.00 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 88.06 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

PunjabKesari
बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों को देखते हुए विपक्षी पार्टियां लगातार  विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। तेल और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी ने आम जनता की परेशानी बढ़ा दी है। इस समय लगभग हर शहरों में दोनों ईधनों के दाम सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर चल रहे हैं। कुछ शहरों में तो यह 100 रुपए के स्तर को भी पार कर चुका है।

PunjabKesari
 नया साल पेट्रोलियम ईंधनों के लिए अच्छा नहीं रहा है। जनवरी और फरवरी में अब तक कुल मिलाकर 24 दिन ही पेट्रोल महंगा हुआ, लेकिन इतने दिनों में ही यह 06.77 रुपये महंगा हो गया है। पेट्रोल के साथ ही डीजल की कीमत भी रिकाडर् बनाने की राह पर अग्रसर है। नए साल में 24 दिनों के दौरान ही डीजल 07.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News