कोरोना से लड़ने वाले लोगों का देशवासियों ने ताली बजाकर जताया आभार

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 05:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना से लड़ने वालों के लिए देशभर के लोग ताली और थाली बजाकर उनका आभार जताया। लोगों ने अपने घरों की बालकनी से बाहर आकर हाथ में थाली या प्लेट लेकर बजाया। देशभर के अलग-अलग इलाकों से वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया वायरल हो रही हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में स्थित जामा मस्जिद में लोगों ने हाथ में तिरंगा लेकर कोरोना से लड़ने वाले लोगों का आभार प्रकट किया। 


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देशवासियों से अपील की है कि वो शाम पांच बजे पांच मिनट के लिए ताली बजाने की अपील की थी। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि याद रखें, की याद हैं, आज शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए...उन सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए अपने छतों, बालकनियों या खिड़कियों पर रहें जो 24/7 काम कर रहे हैं ताकि हमारा राष्ट्र COVID-19 से मुक्त हो जाए।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19' के खिलाफ मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए दो लोक कलाकारों के ‘थीम सॉन्ग' की सराहना की है। मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ ‘जनता कर्फ्यू' जैसी मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए लोकगायिका मालिनी अवस्थी और लोकगायक प्रीतम भरतवाण द्वारा थीम सॉन्ग दिये जाने की रविवार को भूरि-भूरि प्रशंसा की।

 

मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दोनों लोक कलाकारों की पहल का उल्लेख करते हुए लिखा है, ‘‘जनता कर्फ्यू को लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से योगदान देने में जुटा है। लोकगायिका मालिनी अवस्थी अपने अंदाज में लोगों को प्रेरित कर रही हैं..।'' उन्होंने आगे लिखा है, ‘‘जनता कर्फ्यू को लेकर लोक गायक प्रीतम भरतवाण जी ने (भी) एक अनोखा और बेहद सुरीला संदेश दिया है...।''
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने इस मुहिम में मीडियाकर्मियों की भूमिका की भी सराहना की है। उन्होंने कहा है कि मीडियाकर्मी न केवल कोरोना के प्रकोप को लेकर आवश्यक जानकारियां लोगों तक पहुंचा रहे हैं, बल्कि खुद भी ऐहतियात बरत रहे हैं। उन्होंने उम्मीद और सकारात्मक विचार से जुड़े संदेश प्रचारित प्रसारित करने के लिए भी मीडियाकर्मियों की सराहना की है। उन्होंने मीडिया के क्षेत्र की कुछ हस्तियों के ट्वीट को अपने ट्विटर हैंडल पर रिट्वीट करते हुए उनके सकारात्मक प्रयासों का उल्लेख किया है।
PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News