किसानों से बोले PM मोदी-आपकी हर शंका दूर करने को हम तैयार, विपक्ष कर रहा गुमराह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 04:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के कच्छ में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के आसपास एकत्र किसानों को गुमराह किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, किसानों को आश्वस्त करता रहूंगा और उनकी चिंताओं का निराकरण करूंगा। पीएम मोदी बोले किसानों की हर समस्या और डर के समाधान के लिए सरकार बातचीत करने के लिए हरदम तैयार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर विपक्ष सरकार को निशाना बना रहा है लेकिन मैं यहां ऐसे करने वालों को बता दूं कि किसान बहुत समझदार हैं वो अपना फायदा दूसरों को नहीं उठाने देंगे। 

PunjabKesari

पीएम मोदी के संबोधन के प्रमुख अंश

  • आज जो विपक्ष में हैं, वे अपने कार्यकाल के दौरान कृषि क्षेत्र में सुधार लाने में असफल रहे और अब वे किसानों को गुमराह कर रहे हैं।
  • कृषि सुधार अब उसी रूप में लागू हो रहा है, जिसके लिए किसान संगठन और विपक्षी दल वर्षों से मांग कर रहे थे।
  • मैं किसान भाई-बहनों से फिर कह रहा हूं कि उनकी हर शंका के समाधान के लिए सरकार 24 घंटे तैयार है। किसानों का हित पहले दिन से हमारी सरकार की प्राथमिकता रहा है।
  • किसानों को डराया जा रहा है कि उनकी जमीन छीन ली जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। जो जमीन के मालिक हैं, वहीं रहेंगे। आप बताइए, कोई डेयरी वाला आपसे दूध लेने का कॉन्ट्रेक्ट करता है तो वो आपके पशु ले जाता है क्या?
  • देश पूछ रहा है कि अनाज और दाल पैदा करने वाले छोटे किसानों को फसल बेचने की आजादी क्यों नहीं मिलनी चाहिए।
  • सरकार की नीयत साफ है इसलिए बातचीत के दरवाजे खुले हैं।
    PunjabKesari
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News