रिंग रोड के लिए अधिगृहीत भूमि का नहीं मिला मुआवजा, लोगों ने किया प्रदर्शन तो पुलिस ने हिासत में लिया

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 11:27 PM (IST)

साम्बा : विजयपुर उपमंडल के पाटी पंचायत क्षेत्र के गांव डेरा गंडोत्रा में आज स्थानीय लोगों ने निमार्णाधीण रिंग रोड का काम रूकवा दिया और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। खबर मिलते ही विजयपुर सबडिविजन के एसडीएम विनय कुमार तहसीलदार व एसडीपीओ, एसएचओ आदि के साथ मौके पर पहुंच गए। 


    सनद रहे कि जम्मू रिंग रोड का काम अंतिम चरण में है और गांव के कुछ परिवारों की जमीन भी इस प्राजेक्ट के लिए अधिगृहीत की गई है। लेकिन गांव के कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें आज तक मुआवजा नहीं दिया गया है जिसके चलते वह आज काम बंद करवाने पर मजबूर होगए। इनके अनुसार तमाम दावोंं के बावजूद 4 साल से भूमि के मुआवजे को लेकर खींचतान चल रही है और यह परेशान हैं। इनका कहना था कि जब तक इन्हें इनकी जमीन का भुगतान नहीं होगा, यह लोग काम नहीं होने देंगे। हंगामा बढ़ता देख डेरा गंडोत्रा की वृद्धा रानो देवी (70) पत्नी साईंदास व उसके दोनों बेटे देवराज और कृष्ण कुमार के साथ ही हंसराज पुत्र भगत राम को हिरासत में ले लिया। बाद में लोगों ने जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया व नारेबाजी शुरू कर दी। वृद्धा रानो देवी भी बेहोश होगई जिसे एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

 

इस दौरान भाजपा नेता एडवोकेट जितेन्द्र शर्मा भी मौजूद रहे जिन्होंने बताया कि राजस्व विभाग की क्लीयरेंस के बावजूद आज तक इस गरीब परिवार को मुआवजा नहीं दिया गया है, जो सरासर गलत है। उन्होंने बताया कि डिप्टी कमिश्रर से लेकर तहसीलदार तक जा कर गुहार लगा चुके हैं लेकिन मुआवजा नहीं मिला है जबकि दूसरी ओर सडक़ का काम पूरा होने को है। बाद में डिप्टी कमिश्रर को भी इस मामले की जानकारी दी गई जिन्होंने शिकायत कर्ता परिवार को आश्वासन दिया व मामला शांत हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News