भीषण गर्मी में 5 दिनों से बिजली गुल, लोगों ने विभाग के कार्यालय को लगाया ताला

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 09:28 PM (IST)

साम्बा (संजीव): जिले में रामगढ़ कस्बे में लोगों ने आज बिजली विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। नगर पालिका की वार्ड-12, रजवाल के मौहल्ले में पांच दिनों से खराब हुए बिजली ट्रांसफार्मर को न बदले जाने पर लोगों के सब्र का बांध टूट गया। सोमवार को लोगों ने बिजली विभाग के कार्यालय में एकत्र होकर जमकर नारेबाजी की और बाद में कार्यालय के दरवाजे पर ताला जड़ दिया जिससे विभाग के कर्मी अंदर ही रह गए। इस रोष प्रदर्शन में पुरूषों के साथ महिलाएं व बच्चे भी शामिल रहे।

 

लोगों का कहना था कि पिछले पांच दिनों से वार्ड में लगा ट्रांसफार्मर खराब होने की सूचना विभागीय कर्मचारियों को दी गई थी। लेकिन विभागीय स्तर पर कोई उचित कार्रवाई न किए जाने से उनको लगातार बिजली समस्या से जूझना पड़ा। स्थानीय कमला देवी, पोला देवी, बिमला देवी, तोषी देवी, प्रवीण, नीलम, ममता देवी, गारो देवी, प्रेम चंद, राज कुमार, मेला राम आदि ने बताया कि भीषण गर्मी के इन दिनों में पहले ही बिजली की अघोषित कटौती ने हाल.बेहाल किया हुआ है। ऐसे में यदि खराब पड़े बिजली ट्रांसफार्मर भी बदले न जाएं तो लोग क्या करें। लगातार पांच दिनों तक लोगों ने यह भी कहा कि बिजली की ओवरलोडिंग समस्या के चलते जो हर दो घंटे के बाद कटोती की जाती है, उसका उनको कोई ऐतराज नहीं। लेकिन जो दो घंटे सप्लाई जारी रहनी चहिएए इसमें कटोती होना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गुस्साए लोगों ने पीडीडी कार्यालय परिसर में घुसकर अंदर बैठे स्टाफ को कुछ समय के लिए बंधक बनाने के लिए दरवाजे पर ताला लगाकर अपना गुस्सा निकाला।

 

बाद में लोगों के रोष को शांत करने के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही खराब हुए ट्रांसफामज़्र को बदल कर उसकी जगह नया लगाकर समस्या को हल कर दिया जाएगा। अधिकारी के आश्वासन मिलने पर लोगों ने अपना रोष प्रदर्शन बंद किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News