बिजली की अंधाधुंध कटौती पर नगर पालिका सदस्यों की लोगों से अपील- बिजली का सही इस्तेमाल करें

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 09:08 PM (IST)

साम्बा : बिजली की अंधाधुंध कटौती पर विजयपुर नगर पालिका सदस्यों ने लोगों से अपील की है कि वह बिजली का न्यायसंगत उपयोग करें। नगर पालिका अध्यक्ष गणेश शर्मा ने आज उपाध्यक्ष बचनलाल, वार्ड सदस्य मदन लाल, रवि कुमार फाला, सुपर्णा धर, कमला देवी आदि के साथ पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कस्बे में बिजली की गंभीर समस्या है जिसे लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों से बैठक भी हुई है लेकिन यदि लोग बिजली का सही इस्तेमाल करें तो इस संकट को दूर किया जा सकता है। शर्मा ने कहा कि सभी वार्डों में लोग कम से कम बिजली उपकरणों का प्रयोग करें और हीटर आदि का प्रयोग बिल्कुल बंद करें तो बिना किसी कटौती के बिजली मिल सकेगी। 
अंधाधुंध बिजली कटौती से धान की रोपाई हुई दुश्वार


बार्डर किसान यूनीयन रामगढ़ ने प्रदर्शन कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
  रामगढ़ में बार्डर किसान यूनीयन (बीकेयू) के बैनर तले किसानों ने तहसील कार्यालय में अंधाधुंध बिजली कटौती के खिलाफ रोष जताया और उचित कार्यवाही हेतु तहसीलदार तरसेम लाल को अपना ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष मोहन सिंह भट्टी के नेतृत्व मेुं किसानों ने अनिर्धारित बिजली कटौती के खिलाफ अपनी कड़ी नाराजगी दिखाई और धान रोपण के लिए विशेष रूप से इन कठिन दिनों में निर्बाध आपूर्ति बहाल करने की मांग की। 


    भट्टी ने कहा कि बार्डर इलाके में खेतीबाड़ी ही किसानों की आजीविका का एकमात्र साधन है लेकिन विभाग और प्रशासन किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं दे पा रहा है। किसानों ने कहा कि उन्हें धान के लिए केवल तीन से चार महीने के लिए बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता होती है लेकिन साल भर के बिजली बिलों का भुगतान करना पड़ता है। इसके अलावा नहरों का मुद्दा भी उठाया गया और कहा कि नहरों के आसपास अतिक्रमण होगया है जिससे इसकी डिसिङ्क्षल्टग नहीं हो रही है व न ही किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। 
    भट्टी ने कहा कि डीसी अनुराधा गुप्ता  से उन्हें पूरी उम्मीद है कि हमारी उपरोक्त समस्याओं/शिकायतों का बिना किसी देरी के जल्द निवारण किया जाएगा। प्रदर्शन में भाग लेने वाले अन्य लोगों में प्रेमपाल, बच्चन चौधरी, कैप्टन जसवीर सिंह, रविंदर भुट्टो, मनजीत सिंह, गुरमेल सिंह, बंटी, चरणजीत सिंह, सुखदेव सिंह, मंजीत सिंह, रविंदर कुमार शामिल हुए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News