केंद्र की विफलता के चलते जम्मू कश्मीर के लोगों को दंडित किया जा रहा है: उमर

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 11:32 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि केंद्र और स्थानीय प्रशासन की 'सामूहिक  विफलता' के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों को क्षेत्र को राज्य का दर्जा रोककर दंडित किया जा रहा है। 

 

पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने भाजपा नेता अशोक कौल के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन लोगों की रक्षा करने और सुरक्षा स्थिति का प्रबंधन करने में विफल रहा है।

 

उमर ने ट्वीट किया, "च्च्तो केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन की सामूहिक विफलता के कारण, जम्मू-कश्मीर के लोगों को हमारे राज्य का दर्जा रोककर दंडित किया जाएगा? वे लोगों की रक्षा करने में विफल रहते हैं, वे सुरक्षा स्थिति का प्रबंधन करने में विफल रहते हैं और हम बाकी को दंडित किया जाता है। क्या आइडिया है सर जी।"

 

कौल ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा तब बहाल किया जाएगा जब स्थिति बेहतर हो जाएगी और आम लोग मुक्त रूप से इधर उधर घूम सकेंगे।

 

भाजपा के प्रदेश महासचिव (संगठन) ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में संवाददाताओं से कहा कहा, "कश्मीर में जब स्थिति में सुधार होगा, जब यह (स्थिति) सामान्य होगी, चुनकर की जाने वाली हत्याएं बंद होंगी और आम आदमी मुक्त रूप से घूम सकेगा तब राज्य का दर्जा बहाल होगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News