दिल्ली के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, इस हफ्ते नहीं चलेगी लू...बारिश के आसार

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 03:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को मौसम साफ रहने और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। राजधानी में गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा है। जबकि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 56 फीसदी रही। मौसम विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25 मई तक लू चलने के कोई आसार नहीं है और इस दौरान अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

 

विभाग के मुताबिक शुक्रवार, शनिवार और रविवार को धूल भरी आंधी के साथ-साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका व्यक्त की गयी है। विभाग ने शहर में इस दौरान बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने का भी अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार 24 मई को अधिकतम तापमान गिरकर 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस बीच राजधानी के कई हिस्सों में बुधवार तड़के बारिश हो सकती है।

 

इस बीच कल आया नगर में मौसम वेधशाला ने 5.1 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि जाफरपुर के मौसम केंद्र ने साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच 001.0 मिमी बारिश दर्ज की। इस दौरान केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह 11 बजे तक 201 रिकॉर्ड किया गया। जो कि खराब श्रेणी में आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News