दलितों की रिहायशी बस्तियों की हो रही घोर उपेक्षा , सरकार नहीं होने से लोग परेशान : मंजीत

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 07:49 PM (IST)

साम्बा : अपनी पार्टी के  प्रांतीय अध्यक्ष मंजीत सिंह ने साम्बा के रक्ख अंब टाली गांव में दलित (अनुसूचित जाति) बस्ती का दौरा किया और यहां लोगों की समस्याओं को लेकर बरती जा रही लापरवाही की निंदा की। 


    गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री मनजीत सिंह ने कहा कि  ऐसी बस्तियोंं के बारे में जानकर दुख होता है, जहां कोई उचित सडक़ संपर्क नहीं है, पानी की आपूर्ति अनियमित है और अनिर्धारित बिजली कटौती हो रही है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि प्रशासन जाति या पंथ के नाम पर लोगों के साथ भेदभाव किए बिना काम करेगा। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों ने प्रशासन से आस लगाई थी लेकिन उनकी व्यथा सुनने वाला कोई नहीं है।


    वह पंजाब राम भगत द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे जिसमें अपनी पार्टी के जिलाध्यक्ष रमन ठप्पा ने भी भाग लिया। सभा में बोलते हुए मनजीत सिंह ने कहा कि लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि यह प्रशासन का संवैधानिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि खस्ताहाल बुनियादी ढांचा गांव में अनुसूचित जाति समुदाय को पेश आने वाली कठिनाइयों को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को  परेशान होना पड़ रहा है क्योंकि अक्षम अधिकारियों को पूछने वाला कोई नहीं है। 


    उन्होंने कहा कि निर्वाचित सरकार के न होने के कारण ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर अपनी पार्टी सत्ता में आती हैं तो हम समाज के दलित तबके के साथ भेदभाव नहीं होने देंगे। अपनी पार्टी अपनी क्षेत्रीय या धार्मिक पहचान के बावजूद सभी लोगों की एकता और समानता में विश्वास करती है। इस अवसर पर अपनी पार्टी के जिलाध्यक्ष रमन ठप्पा ने लोगों के विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला और प्रशासन द्वारा उपेक्षित लोगों का पूरा समर्थन किया। जनसभा का आयोजन करने वाले पंजाबू राम भगत ने अपनी पार्टी को समाज के दलित वर्ग के उत्थान के लिए उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News