पेगासस मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- गृहमंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के सांसदों ने पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके राहुल गांधी समेत कई प्रमुख व्यक्तियों की कथित तौर पर जासूसी किए जाने के मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग करते हुए  संसद परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है। ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इसे हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है। 

PunjabKesari
राहुल गांधी ने फाेन टैप करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया। गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसका ऑथराइजेशन PM और गृहमंत्री ही कर सकते हैं।

PunjabKesari

 लोकसभा और राज्यसभा के कई कांग्रेस सदस्यों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने अपने हाथ में एक बड़ा बैनर ले रखा था जिस पर ‘वी डिमांड सुप्रीम कोर्ट मॉनीटर्ड ज्यूडिसियल प्रोब' (हम उच्चतम न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग करते हैं) लिखा हुआ था।

PunjabKesari
कांग्रेस सांसदों ने ‘जासूसी बंद करो' और ‘प्रधानमंत्री सदन में आओ' के नारे भी लगाए। गौरतलब है कि मीडिया संस्थानों के अंतरराष्ट्रीय गठजोड़ ने दावा किया है कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी सॉफ्टवेयर के जरिए भारत के कुछ रसूखदार लोगों सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर, हो सकता है कि हैक किए गए हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News