महाराष्ट्र में जारी खींचतान के बीच पवार ने बुलाई अहम बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 11:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में सीएम के कुर्सी के लिए घमासान जारी है। पिछले लंबे समय से चल रही यह खींचतान आए दिन नया मोड़ ले रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात टलने के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को पार्टी की कोर समिति की एक बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक मे महाराष्ट्र के मौजूदा हालात पर पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी।  

PunjabKesari

राकांपा सूत्रों ने बताया कि पवार ने पुणे में रविवार को पार्टी की कोर समिति की एक बैठक बुलाई है इसके बाद पवार शाम को दिल्ली रवाना होंगे। इसलिए सोनिया गांधी के साथ बैठक की संभावना कम ही दिखाई पड़ती है। सूत्रों ने बताया कि कोर समिति राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना की संभावित गठबंधन सरकार में विभागों के आवंटन पर चर्चा हो सकती है। सरकार गठन पर चर्चा के लिए पवार के सोमवार या मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मिलने की उम्मीद है।

PunjabKesari

राकांपा नेता नवाब मलिक ने शनिवार देर शाम कहा कि पवार तथा राकांपा के नेता मंगलवार को कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे। उस बैठक में कांग्रेस तय करेगी कि उसे सरकार में शामिल होना है या बाहर से समर्थन देना है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि एक बार इसपर फैसला हो जाए, उसके बाद सरकार गठन के लिये आगे बढ़ा जाएगा।" कांग्रेस और राकांपा पहले ही सरकार गठन के लिए शिवसेना के साथ एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) की रूपरेखा तय कर चुके है। मुख्यमंत्री पद के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच चली खींचतान के बाद राज्य में 12 नवम्बर को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News