प्रदेश के पुराने पटवार भवन और तहसील भवनों का नवीनीकरण किया जाएगा

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 07:54 PM (IST)

चंडीगढ़, 28 जुलाई -(अर्चना सेठी ) हरियाणा के  उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने पानीपत में एक विश्राम गृह के उदघाटन के बाद कहा कि प्रदेश के पुराने पटवार भवन और तहसील भवनों का नवीनिकरण किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने विकास कार्यों की झड़ी लगाते हुए कहा कि मानसून सीजन के बाद पुरानी सडक़ों की रिपेयरिंग का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा। इसके लिए जिला में प्रत्येक विधानसभा को 25-25 करोड़ रूपये की राशि जल्द देने की बात कही।

 

डिप्टी सीएम ने इस अवसर पर विश्राम गृह परिसर से ही बांध से अनाज मंडी बलाना, इसराना से गौशाला, अदियाना से भण्डारी और आसन्न खुर्द से खण्डरा तक बनने वाली नई सडक़ों का शिलान्यास भी किया। इन सडक़ों पर 1121.93 लाख रूपये की राशि खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बहुत-सी ऐसी सडके हैं जो पिछले करीब 4-5 सालों से नही बनी है। इस धनराशि से उन सडकों की हालत सुधारी जाएगी। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए हर घर तिरंगा-घर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए उन्होंने अपना एक माह का वेतन देने की बात भी कही।

 

वहीँ दूसरी तरफ श्री दुष्यंत चौटाला ने पानीपत के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित नम्बरदार मोबाईल फोन वितरण कार्यक्रम में नम्बरदारों को मोबाईल फोन वितरित किए। इस दौरान उन्होंने पानीपत व मडलौडा तहसील के 11 नम्बरदारों को सांकेतिक रूप से मोबाईल फोन देकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। वीरवार को पानीपत व मडलौडा के 278 नम्बरदारों को इस मोबाईल वितरण कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। जिला के कुल 740 नम्बरदारों को मोबाईल वितरित किए जाएंगे।

 

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि आधुनिकता के इस युग में मोबाईल फोन का बहुत महत्व है, इसकी महत्वता को देखते हुए प्रदेश भर के लगभग 17500 नम्बरदारों को प्रदेश सरकार द्वारा मोबाईल फोन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नम्बरदारों को मोबाईल फोन देने के साथ हरियाणा प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जिसने नम्बरदारों को आधुनिकता के साथ जोड़ा है। इसी के साथ-साथ फसल आपदा, फसल खराबा आदि होने पर पटवारियों, ग्राम सचिवों के साथ-साथ नम्बरदारों को भी उसकी सत्यापित करने के कार्य में साथ जोड़ा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News