मुंबई में भारी बारिश के बीच इमारत गिरी, चार की मौत, कई अन्य घायल

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 11:26 PM (IST)

मुंबईः मुंबई में भारी बारिश के बीच बृहस्पतिवार को दो अलग अलग स्थानों पर इमारत गिरने की घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी। स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई के मलवानी उपनगर में एक चाल का कुछ हिस्सा गिरने की घटना में दो लेागों की मौत हो गयी। दूसरी ओर दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में छह मंजिली पुरानी इमारत के एक हिस्से के गिरने की घटना में दो अन्य लोगों की मौत हो गई।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि फोर्ट में मिंट रोड पर स्थित भानुशाली बिल्डिंग को पहले ही खतरनाक करार दे दिया गया था। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि तीन मंजिला चाल की पुरानी इमारत का कुछ हिस्सा आज दोपहर बाद दो बजकर करीब 30 मिनट पर गिर गया।बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियां, एक राहत वाहन एवं एम्बुलेंस को मौके पर भेजा गया है और मलबे से 15 लोगों को निकाल लिया गया है।
PunjabKesari
बीमएसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को मलाड पूर्व के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  अधिकारियों ने बताया कि आज शाम करीब पौने पांच बजे दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में एक छह मंजिली इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया जिससे इस घटना में भी दो अन्य लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि दमकल की आठ गाड़ियां, दो राहत वाहन और एम्बुलेंस को घटना स्थल पर भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।
PunjabKesari
बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (म्हाडा) ने मरम्मत के लिए इमारत को आंशिक तौर पर खाली करा दिया था। निगम आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने संवाददाताओं को बताया कि बृहस्पतिवार की शाम मलबे से चार लोगों को बचा लिया गया जबकि दो शव भी निकाले गए। उन्होंने बताया कि इमारत के बचे हिस्से में फंसे 12 लोगों को क्रेन के माध्यम से बचा लिया गया है। इस हिस्से में दरारें उभर आयी हैं। घायलों को सरकारी जे जे अस्पताल ले जाया गया है।
PunjabKesari
आयुक्त ने बताया कि मलबे में एक अन्य व्यक्ति के फंसे होने की आशंका है और उसे बचाने के प्रयास किय जा रहे हैं । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम को घटनास्थल का दौरा किया । उनसे पहले आवास मंत्री जितेंद्र अवहाद, मुंबई की महापौर किशोरी पेडेनकर एवं स्थानीय सांसद अरविंद सावंत भी मौके पर पहुंचे।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News