सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर संसदीय समिति ने Facebook, Twitter को भेजा समन

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 09:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संसदीय समिति ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के विषय पर चर्चा के लिए फेसबुक और ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों को चर्चा के लिए तलब किया है। सरकार ने 21 जनवरी को शाम 4 बजे इन अधिकारियों को समिति के सामने पेश होने को कहा है। नागरिक अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफार्मों के दुरुपयोग को रोकने के मुद्दे पर उनके साथ चर्चा की जाएगी। एजेंडे में डिजिटल स्पेस में महिला सुरक्षा भी शामिल है।

सदस्य सांसदों के साथ साझा किए गए बैठक के आधिकारिक एजेंडा के मुताबिक, “इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों का साक्ष्य और ‘नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन न्यूज मीडिया प्लैटफॉर्म्स का दुरुपयोग रोकने’ के विषय पर फेसबुक और ट्विटर के प्रतिनिधियों के विचारों को सुनने के लिए बैठक आयोजित की गई है, जिसमें डिजिटल स्पेस में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष दिया गया है।

अक्टूबर में दोनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के अधिकारियों को डाटा सुरक्षा और प्राइवेसी के मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति के सामने पेश होने को कहा गया था। समिति, जो कांग्रेस द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बाद व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक को देख रही थी, ने सभी हितधारकों को अवलोकन प्राप्त करने के लिए बुलाया था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News