देश में कोरोना का कहर, इस साल नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 12:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया है। सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोरोना के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं किया जाएगा। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखकर बताया कि सभी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद आम राय बनी कि कोरोना महामारी के चलते सत्र नहीं बुलाया जाना चाहिए। खत में लिखा गया कि संसद का बजट सत्र जनवरी 2021 में बुलाया जाएगा।

PunjabKesari

कांग्रेस ने किसानों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सत्र बुलाने की मांग की थी जिसके जवाब में सरकार ने कहा कि पिछले काफी समय से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं ऐसे में शीतकालीन सत्र नहीं होगा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि सभी पक्ष सत्र को रोकने पर सहमत हैं. उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र के पक्ष में कोई नहीं था, ऐसे में जनवरी में सीधे बजट सत्र बुलाया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन भी बढ़ रहा है। किसान पिछले 20 दिनों से दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर डटे हुए हैं। वहीं देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 99 लाख के पार चली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 99,06,165 हो गए। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 1,43,709 हो गई। आंकड़ों के अनुसार कुल 94,22,636 लोग इस वायरस से ठीक भी हुए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News