संसद में घुसने वाले शख्स ने खुद को बताया राम रहीम का समर्थक, लगाए नारे

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्ली: संसद भवन में चाकू लेकर सोमवार को प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 26 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके के रहने वाले सागर को सुबह दस बज कर करीब 45 मिनट पर संसद के द्वार संख्या एक से तब हिरासत में लिया गया जब वह हाथ में चाकू लेकर अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़ा गया व्यक्ति जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम का समर्थक है, उसका नाम सागर इंसा बताया जा रहा है और वह दिल्ली के लक्ष्मीनगर का रहने वाला है। 

 

PunjabKesari


नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने कहा,  उसे तुरंत पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस घटना से अब तक सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति मानसिक रूप से असंतुलित लग रहा है। पुलिस और विशेष प्रकोष्ठ संयुक्त रूप से उससे पूछताछ कर रहे हैं। 

सवालों के घेरे में सुरक्षा व्यवस्था
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक सागर राम रहीम का समर्थक है और उसी के समर्थन में नारे लगा रहा था। वह लक्ष्मी नगर का निवासी बताया जा रहा है। उसके संसद में इस तरह घुसने की मंशा भी साफ नहीं हो पाई है। लेकिन वीवीआईपी मूवमेंट वाली इस सबसे महत्वपूर्ण इमारत में इस तरह किसी के घुसने की कोशिश से सुरक्षा व्यवस्था फिर से सवालों के घेरे में आ गई है।
मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक से पूछताछ करने में जुटी हुई है। फिलहाल, पूरे मामले को लेकर पुलिस का कोई बयान नहीं आया है और इंतजार किया जा रहा है कि इस युवक के इस कदम के पीछे उसका मकसद क्या था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News