मानवता  शर्मसार: दो महीने के बच्चे के शव को छोड़ गये मां-बाप, यह था कारण

2021-05-03T21:49:08.877


जम्मू: जम्मू के एक अस्पताल में मां-बाप अपने दो महीने के बच्चे के शव को लावारिस छोड़कर भाग गये। कारण हम आपको बताते हैं। बच्चा कोरोना संक्रमित था और उसकी मौत हो गई। मां-बाप को लगा कि कहीं वे भी संक्रमण की चपेट में न आ जाएं और वे बच्चे के ाव को अस्पताल में ही छोड़कर भाग गये।


घटना शहर के जाने-माने जच्चा-बच्चा अस्पताल एसएमजीएस की है। बच्चे की रविवार सुबह ही कोविड19 के कारण मौत हो गई। अस्पताल के एक सूत्र के अनुसार, बच्चे के माता-पिता उसका शव लिए बिना ही अस्पताल से चले गये। प्रबंधन ने उन्हें पकड़ने की पूरी कोशिश की ताकि वे बच्चे की डेड बाफडी को साथ ले जाएं पर उनका कोई सुराग नहीं लगा।


अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेट डा दारा सिंह ने कहा, "रविवार सुबह करीब सात बजे दो महीने के बच्चे को दाखिल करवाया गया। बच्चे को सांस लेने के साथ ही अन्य तकलीफ थी। उसे दिल का दौरा पड़ा और फौरन उसकी आरएटी टैस्ट करवाया गया और वो पाजिटिव निकला। उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। हमने उसके माता-पिता से कहा कि वे बच्चे का कोविड टैस्ट करवाएं पर ऐसा करने की वजाय वे अस्पताल से भाग गये। "


उन्होंने कहा कि हमने उन्हें कई बार फोन किया पर वे फोन नहीं उठा रहे थे। हमने बच्चे के शव को शवगृह में रखा है। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार अगर माता पिता बच्चे के शव को लेने नहीं आते हैं तो अस्पताल प्रबंध नही बच्चे के शव का अंतिम संस्कार करेगा।


आपको बता दें कि जब से कोरोना महामारी फैली है तब से जम्मू कश्मीर में यह पहला ऐसा मामला सामने आया है जिसने मानवता को शर्मसार किया है।


Content Writer

Monika Jamwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static