पुलवामा मुठभेड़ : मारे गए दो आतंकवादियों में शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 04:28 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकी सहित जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी का संबंध जैश सरगना मसूद अजहर के परिवार से है और वह वर्ष 2019 के पुलवामा हमले की साजिश रचने में शामिल था।

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर आज सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया।

 

उन्होंने बताया कि तलाश कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, "तिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना महसूद अजहर के परिवार से संबद्ध शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी इस्माइल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान को आज मुठभेड़ में मार गिराया गया।"

 

उन्होंने कहा, "वह पुलवामा के लेथपुरा हमले की साजिश में शामिल था और मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दाखिल आरोपपत्र में भी उसका नाम शामिल है।" 

गौरतलब है कि 14  फरवरी 2019  को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमलावर आदिल डार ने हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।

 

उन्होंने कहा, "सरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है।" कुमार ने सेना और पुलिस को इस सफलता पर बधाई भी दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News