मोदी की जीत को लेकर टेंशन में पाक नागरिक, सोशल मीडिया पर जताया ये डर

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 10:24 AM (IST)

इस्लामाबादः भारत के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर जहां पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान गंभीरता से स्थिति पर नजर रखे हुए है। दोनों देशों के बीच सीमा तनाव को देखते हुए पाकिस्तान की चुनाव परिणामों में दिलचस्पी कोई बड़ी बात नहीं है। भारत-पाक के बीच तल्खी के बावजूद दोनों देशों के कई लोगों में प्रेम कायम है और आपसी पारिवारिक संबंध भी बरकरार हैं।
PunjabKesari
चुनाव से पहले जहां पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जहां नरेंद्र मोदी के सत्ता में वापसी पर दोनों देशों में सुधार प्रक्रिया आगे बढ़ने की उम्मीद जताई थी वहीं पाकिस्तानी नागरिकों का मोदी को लेकर अलग ही नजरिया सामने आया है। पाक के ज्यादातर लोगों में मोदी को लेकर खौफ बना हुआ है और उनका कहना है कि वह नहीं चाहते कि वह दोबारा सत्ता में आएं।
PunjabKesari
ज्यादातर पाकिस्तानी नागरिक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की वापसी के बारे में वहां के टीवी न्यूज चैनल के जरिए अपनी राय साझा कर रहे हैं और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। लाहौर के रहने वाले शाही आलम ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से कहा, 'मोदी को सत्ता में वापस नहीं आना चाहिए, उन्होंने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कराई जो देश हित में नहीं।' एक दूसरे शख्स ऐजाज ने कहा, 'मुझे मोदी के बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आने पर संदेह है। मुझे यकीन है कि उन्हें बहुमत नहीं मिलेगा जो पाकिस्तान के लिए अच्छा है।'
PunjabKesari
इसके पीछे वजह भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक से घबराहट मानी जा रही है। उधर, लंदन में रहने वाले पाकिस्तानी बिजनसमैन रियाज कहते हैं, 'पाकिस्तान में रहने वाले लोगों के विचार विदेश में रहने वाले लोगों से अलग हैं। हमारा मानना है कि मोदी को सत्ता में दोबारा वापसी करनी चाहिए। यह पाकिस्तानी धरती से संचालित होने वाले आतंकवादी संगठनों के लिए एक निवारक के रूप में काम करेगा और पाकिस्तान सरकार पर हमारी मातृभूमि से आतंकवाद को खत्म करने के लिए दबाव डालेगा।' बता दें कि कुछ महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर मोदी 2019 का चुनाव जीतते हैं तो दोनों देशों के बीच शांतिवार्ता के अवसर बेहतर होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News