पाक ने LOC पर सीजफायर तोड़ गांवों को बनाया निशाना, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 11:49 AM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान सेना की बॉर्डर पर सीजफायर उल्लंघन की हरकतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। पाक सेना ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया। वहीं भारतीय सेना ने भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। फिलहाल इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

PunjabKesari

एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा पाकिस्तान ने रात करीब साढ़े नौ बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे देगवर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने माल्टी और खारी करमारा सेक्टर को भी निशाना बनाया, इस पर भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

PunjabKesari

गौरतलब हैकि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाक सेना ने सीज फायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाको को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की थी। इस गोलीबारी की चपेट में भारतीय सेना के पांच पोर्टरों के घायल हो गए थे। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन इलाज के दौरान 2 पोर्टरों की मौत हो गई थी । भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान होने हुआ था।

PunjabKesari

पुलवामा के त्राल मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, एक को घेरा
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं एक को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली विशेष जानकारी के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर में त्राल के गुलशनपोरा क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था।

PunjabKesari

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि त्राल के गुशलनपारा जंगल में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, विशेष अभियान दल, जम्मू-कमश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) के जवानों ने तड़के संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल जंगल में एक विशेष स्थान की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरु कर दी और इसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर क्षेत्र की पूर्ण घेराबंदी कर दी गई है ताकि आतंकवादी मौके का फायदा उठाकर भाग नहीं सकें।

PunjabKesari

कल शाम सुरक्षाबलों ने शोपियां में हिजबुल मुजाहिदीन ने दो शीर्ष आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। घटना के समय आतंकवादी कार से कहीं जा रहे थे। उनके पास से एक एके 47 पिस्तौल और अन्य हथियार एवं विस्फोटक बरामद किये गये थे। अंतिम रिपोट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News