UNHRC में भारत ने लगाई पाकिस्तान की क्लास, कहा- आतंकियों पर ठोस कार्रवाई करें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्ली- भारत ने UNHRC में पाकिस्तान की जमकर क्लास लगाई। भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वो अपने राज्य-आधारित आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए विश्वसनीय और स्थिर कदम उठाए।

पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की आजादी को छीना जा रहा है
भारत ने यहां ह्यूमन राइट्स काउंसिल के 48वें सेशन में कहा कि पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर आधारहीन और झूठे आरोप लगाए हैं। पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की आजादी को छीना जा रहा है और उनके मानवाधिकारों को कुचला जा रहा है। पाकिस्तान इन बातों से ध्यान हटाने के लिए भारत पर झूठे आरोप मढ़ रहा है। खासकर भारतीय सीमा के उन इलाकों में लोगों के मानवाधिकारों के उल्लंघन किया जा रहा है जिनपर पाकिस्तान ने कब्जा कर रखा है।

 पाकिस्तान बेवजह समय की बर्बादी कर रहा है 
भारत ने अपने बयान में कहा कि काउंसिल ने देखा कि पाकिस्तान निरंतर पाकिस्तानी डेलीगेशन अलग-अलग एजेंडों पर चर्चा के दौरान बेकार की शेखी बघारते हैं, जिससे उनकी निराशावादी मानसिकता उजागर होती है। पाकिस्तान बेवजह समय की बर्बादी कर रहा है और यह सब करने के बजाए उसे अपने मुल्क में मानवाधिकार की खराब होती स्थिति पर गौर करना चाहिए। 

पाकिस्तान जैसा कट्टर और फेल मुल्क जहां प्रजातंत्र का कोई वैल्यू नहीं 
अपने आगे बयान में भारत ने कहा कि यह विडंबना है कि पाकिस्तान जैसा कट्टर और फेल मुल्क जहां प्रजातंत्र का कोई वैल्यू नहीं है वो दुनिया के सबसे बड़े और विश्वसनीय लोकतंत्र यानी भारत पर सवाल उठाता है। पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ बोलने वाले लोगों को वहां जबरन गायब कर दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News