करतारपुर कॉरिडोरः पाकिस्तान ने भारतीय सिखों के लिए वीजा जारी करना किया शुरू

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 03:49 PM (IST)

इस्लामाबादः करतारपुर साहिब तक जाने वाले नगर कीर्तन में शामिल होने के इच्छुक भारतीय सिख यात्रियों के लिए पाकिस्तान दूतावास ने वीजा जारी करना शुरू कर दिया है । नगर कीर्तन 28 अक्टूबर से करतारपुर साहिब तक जाने वाला ये नगर कीर्तन दिल्ली से शुरू होकर 31 अक्तूबर को गुरुद्वारा ननकाना साहिब भी पहुंचेगा।

PunjabKesari

पाकिस्तान में वाघा सीमा पर पहुंचने पर नगर कीर्तन का स्वागत पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार, पंजाब के राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर, धार्मिक मामलों के संघीय मंत्री पीर नूरुल हक कादरी और अन्य संघीय व प्रांतीय मंत्रियों का समूह करेगा। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने इसकी पुष्टि की। इसके साथ ही पाकिस्तान ने नगर कीर्तन के लिए वीजा जारी करना शुरू कर दिया है। इस नगर कीर्तन के लिए कुछ 1500 वीजा जारी किए जाएंगे।

PunjabKesari

अधिकतर वीजा के लिए प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सरना के अनुसार, पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने उन्हें वर्ष 2018 में नगर कीर्तन की अनुमति दे दी थी। नगर कीर्तन से पहले उनके दो प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान का दौरा करेंगे। पहला प्रतिनिधिमंडल 20 सितंबर को और दूसरा 2 अक्टूबर को पाकिस्तान जाएगा। इस प्रतिनिधिमंडलों को एक सप्ताह का वीजा दिया जाएगा।

PunjabKesari

यात्रियों को 31 अक्तूबर से 14 नवंबर तक का वीजा दिया जाएगा। सरना ने बताया कि कुछ हफ्ते पहले वह पाकिस्तान की यात्रा पर गए थे। उन्होंने वहां पंजाब के राज्यपाल, पंजाब के मुख्यमंत्री, धार्मिक मामलों के संघीय मंत्री, सेन मियां मीर फाउंडेशन के अन्य मंत्रियों और समितियों, हजरत दाता अली हजवेरी और हजरत बाबा फरीद को नगर कीर्तन का स्वागत करने के लिए न्योता दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News