भारत का पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना ने LoC पार 10 पाकिस्तानी चौकियां उड़ाईं

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 11:30 PM (IST)

नई दिल्लीः पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में LOC के पार पाकिस्तान आर्मी की 10 पोस्ट को तबाह कर दिया है। भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ सेक्टर में गोलीबारी की थी, जिसमें सेना के जवान हरचरण सिंह शहीद हो गए थे।
PunjabKesari
इसके अलावा रजौरी के नौशेरा में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को तबाह कर दिया। भारतीय सेना ने कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान हुआ है। यह पहली बार नहीं हैं, जब भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना ने सीमा पार स्थित आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया था। इसमें कई आतंकी मारे गए थे।
PunjabKesari
इससे भी पहले पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी। भारतीय वायुसेना के इस हवाई हमले में काफी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News