अनुच्छेद 370 पर बढ़ी पाक की बौखलाहट, अब्दुल बासित ने दी युद्ध की गीदड़ भभकी

8/12/2019 10:15:27 PM

इंटरनेशनल डेस्कः भारत द्वारा कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के मुद्दे पर पाकिस्तान को किसी का साथ नहीं मिल रहा है। दुनियाभर ने इसे भारत का आंतरिक मामला बतया है। मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व सहित वहां के कई नेता लगातार गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर इस मुद्दे को गरमाने के प्रयास में लगे हैं। अब भारत में पाकिस्तान के राजनायिक रहे अब्दुल बासित ने युद्ध की गीदड़ धमकी दी है। बासित ने कहा कि यदि भारत हद पार करे तो युद्ध करना चाहिए।

PunjabKesari

अब्दुल बासित ने कहा, "कश्मीर में संघर्ष के चार मोर्चे हैं। पहला, नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई। दूसरा, पाकिस्तान के आत्मनिर्णय के साथ कूटनीतिक प्रयास जारी रहें। तीसरा, पाकिस्तानी और कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में अपनी कोशिशें जारी रहें। चौथा, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि कश्मीर में राजनीतिक लड़ाई जारी रहे। यदि भारत अपनी हदें पार करे तो युद्ध की तरफ बढ़ा जाए।“

PunjabKesari

अब्दुल बासित के नापाक इरादे यहीं खत्म नहीं होते। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से जम्मू-कश्मीर के मामलों के लिए विदेश मंत्रालय में अलग सेल बनाने की मांग भी की, जिसका नेतृत्व विशेष राजनयिक करें। बासित ने कहा, "सही और प्रभावी कूटनीति के लिए सही संगठनात्मक संरचना बहुत जरूरी है। कश्मीर पर पाकिस्तान को अपनी पुरानी नीति में बदलाव लाना होगा।" 
PunjabKesari
पाकिस्तान द्वारा किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए भारतीय सेना और वायुसेना भी पूरी तरह से तैयार है। भारत की खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं। सीमा पर सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। सेना, वायुसेना और नौसेना अपनी ताकत में लगातार इजाफा कर रही हैं। इस बाबत रक्षा खरीदारियों में भी तेजी देखी जा रही है। हाल में ही सेना ने पाक के बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) के पांच से सात घुसपैठियों को ढेर कर दिया था। ये सभी भारत में किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में सीमा को पार करने की कोशिश कर रहे थे।


Yaspal