पाकिस्तान ने वाघा सीमा से भारत के साथ व्यापार की संभावना की खारिज

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 04:55 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अफगानिस्तान को वाघा सीमा के रास्ते भारत से वस्तुओं का आयात नहीं करने देगा क्योंकि सीमापार व्यापार एक द्विपक्षीय मुद्दा है, ना कि त्रिपक्षीय। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के वाणिज्यिक सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

PunjabKesari

द न्यूज के अनुसार इस महीने के आखिर में अफगानिस्तान का दौरा करने जा रहे दाऊद ने कहा कि अफगान पक्ष वाघा सीमा के माध्यम से संपर्क के मुद्दे को उठाने वाला है लेकिन उन्होंने साफ किया कि अफगानिस्तान को एक ऐसे मंच पर द्विपक्षीय मुद्दे को नहीं उठाना चाहिए जो त्रिपक्षीय नहीं है और वे इसके लिए तैयार हो गए। भारत के साथ व्यापार निलंबित करने के संबंध में पूछे गए सवाल पर दाऊद ने कहा कि वह सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद जवाब देंगे। 

PunjabKesari

इस बीच पाक के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने यूरोपियन यूनियन के 18 देशों के सामने गुहार लगाते हुए कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाक पर उंगली उठाने वाला भारत हमेशा से उनकी वार्ता की पेशकश को ठुकराता रहा है। अगर यूरोपियन यूनियन कोशिश करे तो वह बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने आर्टिकल 370 पर भड़ास निकालते हुए कहा भारत कबतक कर्फ्यू की आड़ में करोड़ो लोगों को बंदी बना कर रखेगा। उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि दुनिया का ध्यान कश्मीर मुद्दे से हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार एक और पुलावामा हमले  का ड्रामा रच सकता है। पत्रकारों के सीमा पर सेना की तैयारी के एक सवाल का जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि  वह मसलो को युद्ध से नहीं बल्कि राजनीतिक व कूटनीतिक  तरीके से सुलझाना चाहते हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News