पाकिस्तान ने भारत सहित 26 देशों की यात्रा पर लगाया कड़ा बैन

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 01:37 PM (IST)

इस्लामाबादः कोरोना वायरस की चौथी लहर से खौफजदा पाकिस्तान ने हवाई यात्रा को लेकर बड़ा फैसला किया है। पाकिस्तान ने  देश में कोरोना के बढ़ते मामलों  को देखते हुए भारत समेत 26 देशों की हवाई यात्रा  पर बैन लगा दिया है। पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने इन सभी 26 देशों को सी कैटेगरी में डाल दिया है। अपने देश में कोरोना के संकमण को फैलने से रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला लिया है।

 

पाक ने भारत, ईरान, बांग्लादेश, भूटान, इंडोनेशिया, ईराक, मालदीव, नेपाल, श्रीलंका, फिलीपींस, अर्जेंटीना, ब्राजील, मेक्सिको, दक्षिण अफ्रीका, ट्यूनिशिया, बोलिविया, चिली, कोलंबिया, कोस्टारिका, डोमिनिका, इक्वाडोर, नामिबिया, पैरागुआ, पेरू, त्रिनिडाड, टोबैको, उरुग्वे। बता दें कि इन सभी देशों को पाकिस्तान ने सी कैटेगरी में रखा है, यानी कि यहां के यात्रियों को पाकिस्तान में यात्रा करने पर प्रतिबंध है।


 
बता दें कि पाकिस्तान में ए कैटेगरी वालों यात्रियों को कोविड-19 में छूट है। जबकि कैटेगरी बी के यात्रियों को एंटी पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। हर यात्री को यात्रा से 72 घंटे पहले टेस्ट रिपोर्ट साथ लानी होगी। हालांकि जो यात्री या देश कैटेगरी सी में होंगे उन पर पूर्ण रूप से यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस कैटेगरी के लिए एनसीओसी गाइडलाइन के अंतर्गत ही यात्रा में छूट मिल सकेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News