संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा- पत्रकारों, मानवाधिकार रक्षकों, अल्पसंख्यकों के लिए पाकिस्तान डेथ ट्रैप

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 01:46 PM (IST)

जिनेवा: पाकिस्तान ने भारत द्वारा संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में बुधवार को पेश किए गए मनगढ़ंत शब्दों का नारा लगाते हुए, कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को बदनाम करने के लिए लगातार प्रयास करने से इस तथ्य को बदलने वाला नहीं है कि सैकड़ों पत्रकारों और मानवाधिकार के सदस्यों की मृत्यु हो जाती है। पाकिस्तान में हर साल अतिरिक्त हत्याओं के साथ व्यवस्थित हत्याओं के कारण। भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव  पवन बाधेे ने कहा: भारत के खिलाफ कोई भी मनगढ़ंत शब्द इस तथ्य को बदलने वाला नहीं है कि पाकिस्तान और उसके नियंत्रण वाले क्षेत्र पत्रकारों, मानवाधिकार रक्षकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के लिए मृत्युदंड हैं। 

 पवन बाधे ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को बदनाम करने के पाक के प्रयास इस तथ्य को नहीं बदल देंगे कि दसियों हजार अल्पसंख्यक पाकिस्तान से भाग रहे हैं। प्रथम सचिव ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया तेज रफ्तार से विकास कर रही है, पाकिस्तान अभी भी आधुनिक कानूनों, लोकतंत्र और मानवाधिकारों का असली मतलब नहीं समझ पाया है। 

 बाधे ने कहा कि पाकिस्तान के किसी भी तरह के आरोप अल्पसंख्यकों और उनके अधीनस्थ लोगों की आवाज को दबा नहीं सकती है। पाकिस्तान में धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों का सच हर कोई जनता है, यहां धार्मिक आजादी के नाम पर सिर्फ सिर कलम करने का विकल्प है।  उन्होंने कहा कि हम इस बात पर हैरान नहीं हैं कि पाकिस्तान धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत भड़काने में इतनी बखूबी लगा हुआ है और हमारे नेतृत्व के खिलाफ नफरत भरे भाषणों से निशाना साध रहा है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान की नफरत भरी संस्कृति उसे मानवाधिकारों के प्रति आधुनिक विचार रखने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ असहिष्णुता आगे ले जाने वाला सबसे सटीक कैंडिडेट बनाते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ali jaffery

Recommended News

Related News