श्रीकृष्ण मंदिर को लेकर पाक ने फिर उगला जहर, गाने में हिंदुओं को दी धमकी

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 12:20 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बनने जा रहे हिंदू मंदिर के खिलाफ फतवे के बाद अब घृणा को प्रदर्शित करने वाला एक गाना भी लॉन्च हो गया है। माहौल ऐसा बन गया है जैसे एक हिंदू मंदिर से उनका मुल्क ही खतरे में आ जाएगा। इस गाने का वीडियो पाकिस्तान में खूब वायरल हो रहा है, जिसमें इस्लामाबाद के श्रीकृष्ण मंदिर विवाद को लेकर भारतीयों को कुत्ता कहा गया है और ‘औकात में रहने’ की सलाह दी गई है। पंजाबी भाषा के इस गाने में गायक गाता है ‘हिंदुस्तानी कुत्तों, तुस्सीं रहो जरा औकात विच्च...’। इसके बाद सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया है। इस गाने में पाकिस्तानी फौज का दृश्य दिखा कर महिमामंडन किया गया है और साथ ही धमकी दी गई है कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कभी मंदिर नहीं बनने दिया जाएगा।

 

गाने के वीडियो में पाकिस्तानी फौज के सिपाही बंदूक से निशाना साधते और हैलीकॉप्टरों से उतर कर पोजीशन लेते दिख रहे हैं। जिस तरह से वीडियो में भारत और हिंदुओं के प्रति जहर बोया गया है, उसकी जमकर आलोचना हो रही है। इस्लामी कट्टरवादी अब एक गाने के सहारे हिंदुओं को नीचा दिखा रहे हैं। सिंध के मानवाधिकार कार्यकत्र्ता कपिल देव ने इस गाने के वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि ‘इस्लामाबाद के निर्माणाधीन श्रीकृष्ण मंदिर विवाद ने एक बार फिर से हिंदुओं के प्रति घृणा को सामने ला दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि वीडियो में पाकिस्तानी फौज को दिखा कर उन्हें बदनाम किया जा रहा है, जिस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

 

गौरतलब है कि पिछले दिनों इस संबंध में इस्लामी शिक्षा देने वाले संस्थान जामिया अशॢफया के मुफ्ती जियाउद्दीन ने कहा था कि गैर-मुस्लिमों के लिए मंदिर या अन्य धार्मिक स्थल बनाने के लिए सरकारी धन खर्च नहीं किया जा सकता। इसी संस्था ने मंदिर निर्माण को लेकर फतवा जारी करते हुए कहा था कि अल्पसंख्यकों (हिंदुओं) के लिए सरकारी धन से मंदिर निर्माण कई सवाल खड़े कर रहा है। इस फतवे के अलावा इस्लामाबाद हाईकोर्ट में मंदिर निर्माण को लेकर एक याचिका भी दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News