पाकिस्तान की घटिया हरकत- वार म्यूजियम में रखा विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला

2019-11-13T10:19:05.85

नई दिल्ली/ कराची: पाकिस्तानी वायुसेना ने कराची स्थित अपने वार संग्रहालय में भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का पुतला लगाया है। पाकिस्तान के वार म्यूजियम में विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला एक कांच के बॉक्स में रखा हुआ है। विंग कमांडर अभिनंदन के पुतले के जरिए पाकिस्तानी सेना इसे भारत पर मिली बढ़त और अपने गौरवपूर्ण कार्य के रूप में प्रदर्शित कर रही है। विंग कमांडर ने दोनों देशों की वायु सेनाओं की लड़ाई के दौरान पाकिस्तानी वायुसेना के विमान को मार गिराया था। हालांकि उनका विमान पाकिस्तान में गिर गया था और वह लगभग तीन दिनों तक हिरासत में भी रहे थे।

PunjabKesari

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने इस सप्ताह पाकिस्तानी वायुसेना के नए सेक्शन का उद्घाटन किया है। विंग कमांडर अभिनंदन के पुतले के पास चाय का कप, वर्धमान के विमान मिग-21 का ढांचा और टेल रखा हुआ है। संग्रहालय के इस गलियारे का नाम है ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटोर्ट'। बता दें 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने हवाई हमलों की कोशिश की थी।

PunjabKesari

27 फरवरी को, भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई में अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर पाकिस्तान के अधिकृत इलाके में जाकर गिर गया था और अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था। इस के बाद विंग कमांडर के पाकिस्तान से कई वीडियो सामने आए थे। उनको चाय भी पीते दिखाया गया था और कहा भी था कि चाय अच्छी है, इसके लिए धन्यवाद। विंग कमांडर ने अपने मिग-21 से पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था जिसके काफी चर्चा हुई थी।

PunjabKesari

PunjabKesari


Seema Sharma

Recommended News