पाकिस्तान: हाईकोर्ट ने इमरान सरकार को दिया झटका, भारत को दी कुलभूषण के लिए वकील नियुक्त करने की अनुम

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 08:42 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत के पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव के केस में पाकिस्तान सरकार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से झटका लगा है। अदालत ने कहा कि भारतीय अधिकारियों को भी कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त करने का मौका दिया जाना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार की अपील पर हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई। अदालत ने जाधव के लिए वकील नियुक्त करने की इजाजत दी है। फिलहाल, यह सुनवाई 3 सितंबर तक टाल दी गई है।
PunjabKesari
पाकिस्तान सरकार की याचिका पर सुनवाई 
कोर्ट ने दो सदस्यों की बेंच गठित कर पाकिस्तान सरकार की याचिका पर सुनवाई शुरू की थी। पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करने को लेकर याचिका दाखिल की थी। हालांकि, इस बारे में भारत की सरकार को जानकारी नहीं दी थी। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान ने जाधव की मौत की सजा के खिलाफ कानूनी उपाय न देकर अपने फर्जीवाड़े को जाहिर कर दिया है। 
PunjabKesari
भारत ने कहा, पाक का नाटक खुला 
भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा है, 'कई बार गुजारिश करने पर भी केस से जुड़े दस्तावेज न देकर, बेरोक-टोक राजनियक पहुंच न देकर और अकेले हाई कोर्ट में अपील दाखिल करके अपना नाटक उजागर कर दिया है।' हालांकि, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने कहा है कि देश ने ICJ के फैसले को लागू करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News