कश्मीर पर बौखलाया पाकः कुरैशी ने PM मोदी को PoK में रैली का दिया चैलेंज, कहा- हिम्मत है तो कबूल करो (Video)

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 12:37 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पाकिस्तान कश्‍मीर मुद्दे पर दुनियाभर में बेइज्जती से बौखला गया है। इसी बौखलाहट में पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के एक साल  पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में रैली करने का चैलेंज द‍िया है। कुरैशी ने यह भी कहा कि भारत को इमरान खान के लिए श्रीनगर जाने की अनुमति देना चाहिए जिससे दुनिया को पता चले कि कश्‍मीर में किस नेता का कितना स्‍वागत होता है। पाक व‍िदेश मंत्री कुरैशी मीडिया से बातचीत में कहा, 'मेरा भारत के प्रधानमंत्री को आखिरी पैगाम है।

PunjabKesari

 

आज कश्‍मीर में आर्टिकल 370 के खात्‍मे का एक साल पूरा हो गया है। मैं पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री के नाते आपको न्‍योता देता हूं कि अगर आपको अपनी नीतियों पर भरोसा है तो मुजफ्फराबाद में कश्‍मीरियों के सामने रैली करें और देख लें किस तरह से आपका स्‍वागत होता है। अगर आपमें हौसला है तो आप इमरान खान को श्रीनगर जाने दें और देख लें कि इमरान खान का कश्‍मीर में किस तरह से स्‍वागत होता है। जनमत संग्रह जब होगा तब होगा लेकिन अगर हिम्‍मत है तो हमारी चुनौती को स्‍वीकार करो।' पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री के इस बयान पर लोग ट्विटर पर जमकर मजे ले रहे हैं।

PunjabKesari

नियो नाम के यूजर ने लिखा, 'पाकिस्‍तानी राजनेता चकरा गए हैं। बयानबाजी करने के अलावा उनके पास और कोई जवाब नहीं है। वे लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं और वह हासिल नहीं कर सकते हैं जो वह चाहते हैं। राजनय‍िक रूप से उन्‍होंने कुछ भी हासिल नहीं किया है। आतंकवाद ने भारत को उस हद तक प्रभावित नहीं किया जितना कि उसने सोवियत संघ को किया था।' रवि नंदूरी ने लिखा, 'पाकिस्‍तान कहां से कहां पहुंच गया....कभी कहते थे कि हम कश्‍मीर के लिए परमाणु बम का इस्‍तेमाल करेंगे, अब कह रहे हैं कि न‍ियंत्रण रेखा के उस पार के पीएम को बात करने देना चाहिए। अब अगली बार पाकिस्‍तान यह सुझाव देगा कि कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के लिए दोनों ही देशों के कैबिनेट मंत्रियों के बीच कबड्डी मैच होना चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत का पिछले साल उठाया गया कदम एक बड़ी भूल थी और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब फंस गए हैं। खान ने बुधवार को कहा है कि कश्मीर को भारत से जल्द आजाद करा लिया जाएगा। खान ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले साल 5 अगस्त को एक बड़ी गलती की। उन्होंने कहा, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले आर्टिल 370 हटाने में डर लग रहा था लेकिन चुनाव जीतने के बाद हिंदूवादी वोटबैंक को खुश करने के लिए इतना गलत कदम उठा लिया।' उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार को लगा था कि कश्मीर में 'RSS के ठगों' को आतंकवाद के लिए छोड़ दिया जाएगा जिससे कश्मीर हार मान लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News