भारत में तबाही मचाने के लिए चीन और पाकिस्तान ने की सीक्रेट डील, जैविक युद्ध की रची साजिश

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली; दुनिया में खूनी खेल खेलने वाले पाकिस्तान और कोरोना वायरस फैलाकर पूरी दुनिया में तबाही के लिए जिम्मेदार ठहराए जा रहे चीन ने अब साथ मिलकर भारत और पश्चिमी देशों में बर्बादी करने के लिए तीन साल की सीक्रेट डील की है। इस डील में क्लाक्सोन ने कई इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से बताया है कि जैविक युद्ध क्षमता विस्तार में घातक संक्रामक एजेंट एंथरेक्स सहित कई रिसर्च प्रॉजेक्ट को शामिल किया गया है। इस बात का खुलासा एक रिपोर्ट में किया गया है जिसको लेकर सिक्योरिटी एक्सपर्ट एंथोनी क्लान ने एक आर्टिकल भी लिखा है।  

PunjabKesari

वुहान लैब ही चुकाएगी सारा खर्च
इस रिपोट्र्स में यह बात सामने आई हैं कि चीन दुनिया की नजरें खुद से हटाकर जैविक युद्ध के लिए पाकिस्तान को केंद्र बना रहा है। इसके मुताबिक, वुहान की जिस लैब से कोरोनावायरस के निकलने का दावा अमेरिका कर रहा है, उसने पाकिस्तान के साथ मिलकर जैविक युद्ध की तैयारी की साजिश रचना शुरू कर दिया है। निशाने पर भारत के अलावा पश्चिमी देश जैसे अमेरिका भी हो सकते हैं। इन देशों को संक्रामक बीमारियों का निशाना बनाया जाएगा। चीन ने पाकिस्तान के वैज्ञानिकों को इस बारे में डाटा और दूसरी जरूरी जानकारियां उपलब्ध करा दी हैं। इस रिसर्च में जितना भी खर्च होगा उसे वुहान लैब ही चुकाएगी। 

PunjabKesari

इस गोपनीय समझौते ने बढ़ाई चिंता
इस रिपोर्ट में ऐंथनी क्लैन ने कहा है कि वुहान लैब ने पाकिस्तान की मिलिट्री डिफेंस साइंस ऐंड टेक्नॉलजी ऑर्गनाइजेशन के साथ उभरती संक्रामक बीमारियों पर रिसर्च और संक्रामक बीमारियों के जैविक नियंत्रण के लिए समझौता किया है। पाकिस्तान के साथ चीन के इस गोपनीय समझौते से चिंता बढ़ गई है। चीन कोरोना वायरस के मुद्दे पर वैश्विक रूप से घिरने से सबक लेते हुए अपनी सीमा से बाहर जैविक हथियारों पर टेस्टिंग करना चाहता है। राहत वाली बात यह है कि भारत और पश्चिमी देशों की इंटेलिजेंस एजेंसीज को इस बारे में जानकारी मिल चुकी है।

PunjabKesari

यह है एक्सपर्ट का मानना 
वहीं चीन और पाकिस्तान की डील पर एक्सपर्ट का मानना है कि चीन यह चाहता है कि खतरनाक बायो केमिकल रिसर्च के लिए पाकिस्तान को केंद्र की तरह पेश कर सके और खुद किसी आलोचना से बच सके। क्यों कि पहले ही कोरोना फैलाने को लेकर चीन की पूरी दुनियां में काफी आलोचना हो रही है। साथ ही भारतीय और पश्चिमी इंटेलिजेंस एजेंसियों का कहना कि चीन इस प्रॉजेक्ट से इसलिए जुड़ा है ताकि भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News