पाकिस्तान ने पहली बार कबूला सच, PoK को माना भारत का हिस्सा

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 08:08 PM (IST)

नई दिल्लीः अंजाने में ही सही आखिर पाकिस्तान ने इस बात को कबूल कर लिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर पाकिस्तान की आधिकारिक वेबसाइट Covid.gov.pk पर पाकिस्तान ने सही नक्शा लगाकर इस बात को कबूल कर लिया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हिस्सों पर उसका कब्जा पूरी तरह गलत है। आपको बता दें कि पाकिसतान लगातार ही जम्मू-कश्मीर में धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाने की कोशिश करता रहता है। साल 1947 में उसने धोखे से जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया था।
PunjabKesari
भारत ने पाकिस्तान को PoK खाली करने को कहा
हाल ही में भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि पूरा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और गिलगित बाल्टिस्तान भारत का अविभाज्य हिस्सा है। पाकिस्तान को उसके अवैध कब्जे में मौजूद हर क्षेत्र को तुरंत खाली करना चाहिए। पाकिस्तान सरकार या उसकी न्यायपालिका का अवैध और जबरन कब्जाये इलाकों पर कोई अधिकार नहीं है।
PunjabKesari
मौसम विभाग ने बताया PoK में मौसम का हाल
इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गिलगित-बाल्टिस्तान के मौसम की भविष्यवाणी कर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर सब-डिवीजन का हिस्सा बताते हुए उत्तर-पश्चिम भारत की मौसम भविष्यवाणी में इस क्षेत्र को भी जोड़ लिया है। आईएमडी ने नॉर्थवेस्‍ट इंडिया के लिए जो अनुमान जारी किए, उसमें गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद को भी शामिल किया गया है। यानी की इस क्षेत्र में 7 मई से लेकर 10 मई तक मौसम कैसा रहेगा इसके बारे में जानकारी दी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News