PAK ने 9 महीनों में 2050 बार तोड़ा सीजफायर, हर बार भारतीय सेना के हाथों खानी पड़ी मुंह की

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने इस साल बिना किसी उकसावे के 2050 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया जिनमें 21 भारतीयों की मौत हो गई। विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को यहां कहा कि हमने पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम के उल्लंघन, सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ और उनके द्वारा भारतीय नागरिकों और सीमा चौकियों को निशाना बनाए जाने पर चिंता जताई है।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने कहा कि केवल इस साल बिना किसी उकसावे के 2050 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जिनमें 21 भारतीयों की मौत हो गई।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हमने लगातार पाकिस्तान से अपने सुरक्षा बलों को 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने के लिए लिए कहने और नियंत्रण रेखा एवं अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान भारतीय बलों ने ‘बहुत संयम' बरता है और बिना किसी उकसावे के किये गये संघर्ष विराम उल्लंघन और सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ के प्रयास का मुंहतोड़ जवाब भी दिया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अपने नीकिया और जंदरोट सेक्टरों में भारतीय जवानों की तरफ से संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शनिवार को भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया था। इसके ठीक एक दिन बाद विदेश मंत्रालय का यह बयान आया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News