पाक ने सीजफायर तोड़ शाहपुर और किरनी सेक्टर में बरसाए गोले, सेना ने दिया माकूल जवाब

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:48 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को संघर्षविराम का फिर उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक पुंछ जिले में गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने क़स्बा सेक्टर के शाहपुर इलाके में करीब साढ़े ग्यारह बजे अकारण छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटरर दागे। भारतीय सैनिकों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। इससे पहले बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में गोलीबारी की। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ, बारामूला और कठुआ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा सुबह करीब साढ़े 11 बजे पाकिस्तानी सेना पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास शाहपुर, किरणी और कस्बा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से हमले किए और गोले दागे।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने देर रात 12 बजकर 10 मिनट से दो बजकर 15 मिनट तक मेंधार सेक्टर में और सुबह शाहपुर, किरणी में भारी गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि मोहम्मद सलीम (24) और 13 वर्षीय तनवरी अख्तर बांदी चिचिया में रातभर हुई गोलीबारी में घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में 10 मकान भी मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से 12 किलोमीटर दूर स्थित नूना बांदी जैसे गांवों को निशाना बनाने के लिए तोपखाने का इस्तेमाल किया, जिससे स्थानीय लोगों में तनाव उत्पन्न हो गया और कई घर भी क्षतिग्रस्त हुए। उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामुला जिले के उरी सेक्टर में सिलिकोट और चरंदा में अग्रिम चौकियों और गांवों पर भारी गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले में पाकिस्तानी रेंजर्स ने हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रातभर भारी गोलाबारी और गोलीबारी की। 

PunjabKesari

घायलों में कीरनी निवासी मोहम्मद सलीम (50) और एक किशोरी शामिल है। सलीम को प्राथमिक उपचार देकर जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया है, जबकि किशोरी की अभी पहचान नहीं हो पाई है। गोलाबारी से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। पुंछ में लोग डरकर घरों और बंकरों के अंदर शरण लिए हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News