पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 06:00 PM (IST)

पुंछ: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक सेना ने आज दोपहर तीन बजे के आसपास पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर मोर्टार दागे। भारतीय सेना द्घारा पाक को इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इसके साथ ही एलओसी के साथ सटे रिहायशी इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। पाकिस्तानी सैनिक कई बार छोटे हथियारों का इस्तेमाल करने के बाद रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार दागना शुरू कर देते हैं।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान द्वारा किए गए इस सीजफायर उल्लंघन में किसी तरह के जान व माल के नुकसान होने का खबर नहीं है। गोलीबारी करीब 3 बजे शुरू हुई। मनकोट सेक्टर में सीमा में तैनात सुरक्षाबलों पर पाकिस्तान ने गोलीबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई में गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। बीते एक घंटे से दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी का सिलसिला जारी है। गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद रिहायशी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। फिलहाल उन्होंने सुरक्षित स्थानों की आड़ ले रखी है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तानी ने मंडी तहसील के सावजियां इलाके में सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। वीरवार सुबह करीब साढ़े छह बजे शुरू हुई गोलीबारी दो घंटें तक जारी रही। पाक की ओर से इस दौरान मोर्टार शैलिंग की गई। भारतीय सेना द्घारा पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया गया। हालांकि इस गोलीबारी में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। करीब घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी रहा था। गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद रिहायशी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना गया। 

PunjabKesari

सावजियां इलाके में पाकिस्तान ने नवबंर के पहले हफ्ते के बाद वीरवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। सर्दियों के इलाके में यहां भारी मात्रा में बर्फबारी होने के बाद घुसपैठ के सारे रास्ते बंद हो जाते हैं। अब इस इलाके में बर्फ पिघलने लगी है। अब पाक सेना गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है, क्योंकि इस इलाके घुसपैठ के लिए काफी आसान रास्ते हैं। आतंकी इन रास्तों से बहुत कम समय में घुसपैठ कर सकते हैं। बता दें कि सावजियां का यह क्षेत्र कश्मीर घाटी से बिल्कुल सटा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News