गुरेज सेक्टर में PAK ने सीजफायर तोड़ बरसाए गोले, सेना का जवान घायल

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 05:09 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर पर नाकाम हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों को निशाना बनाया है। इस दौरान सीमा पार से भारी गोलीबारी के साथ मोर्टार शैलिंग की गई। इस गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया है, जिसे उपचार के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं भारतीय सेना ने भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक को काफी नुक्सान होने का समाचार है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले पाक सेना ने शाहपुर सेक्टर में सीजफायर किया था। इस दौरान सीमा पार से मोर्टार शेलिंग की गई थी। वहीं पाकिस्तान ने गुरुवार को दिगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर डेढ़ घंटे तक सेना की अग्रिम चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की थी। बुधवार को भी पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी में घुसपैठ कराने के लिए गोलाबारी की थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया था।  

PunjabKesari

वीरवार को नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम का उलंघन करते हुए पाक सेना ने जिले के दिगवार सैक्टर में सीजफायर तोड़ा था। भारतीय सेना ने भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था। करीब डेड घंटे के बाद दोनों तरफ से गोलाबारी थम गई थी। इस गोलाबारी में कहीं पर भी किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ था। परन्तु पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलाबारी से लोगों में दैहशत का माहौल बन गया था। शाम करीब 3.10 बजे अचानक पाकिस्तानी सेना ने जिले के दिगवार सेक्टर में युद्धविराम का उलंघन करते हुए मोर्टारों से गोले दागने शुरू कर दिए, जिससे पूरे क्षेत्र में डर का माहौल बन गया था।

PunjabKesari

धमाके की आवाज छह किलो मीटर दूर सुनाई दे रही थी
वहीं गोलाबारी के साथ उसके गोले के धमाके की आवाज छह किलो मीटर दूर पुंछ नगर में सुनाई दे रही थी। पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का क्षेत्र में तैनात भारतीय सेना ने तत्तकाल उसी क्रम में मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया। जिसके चलते करीब 4.40 बजे दोनों तरफ से गोलाबारी थम गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News