पाक BAT की कायराना हरकत, बॉर्डर पर सेना के पोर्टर का सिर किया कलम

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 02:15 PM (IST)

जम्मू: पाक के बैट दस्ते ने एक बार फिर कायराना हरकत करते हुए शनिवार को भारतीय सेना के दो पोर्टरों की हत्या कर एक का सिर कलम कर अपने साथ ले गए । शुक्रवार को पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में दो पोर्टरों की हत्या कर दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि यह पहला मौका है जब किसी असैन्य व्यक्ति का बैट ने सिर कलम किया। मारे गए इन पोर्टरों की पहचान मोहम्मद असलम (22) और मोहम्मद अल्ताफ (25) के तौर पर हुई। सुरक्षा बलों के साथ अतीत में इस तरह की घटनाएं हुई हैं। मोहम्मद असलम (28) को क्षत विक्षत कर दिया गया और उनका सिर भी नहीं है।

PunjabKesari

यह हमला सेना के कुलियों के समूह को निशाना बना कर किया गया था जो शुक्रवार को नियंत्रण रेखा के पास स्थित अग्रिम इलाके में सैनिकों के लिए सामान लेकर जा रहे थे। हालांकि, अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि एक कुली के शव में सिर नहीं है और समझा जा रहा है कि उसे BAT अपने साथ ले गया। पुलिस अधिकारी ने बताया असलम का शव जब पुलिस को कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए सौंपा गया तब वह बगैर सिर का था। दोनों कुलियों का शव उनके परिवार को सौंपा गया है तथा उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार शाम उनके गांव में किया गया। असलम और अल्ताफ हुसैन गुलपुर सेक्टर के कस्सालियन गांव के रहने वाले थे।

PunjabKesari

मोर्टार हमले में  3 आर्मी पोर्टर हुए घायल
पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान सेना के मोर्टार हमले में तीन आर्मी पोर्टर घायल हुए हैं। जिनकी पहचान मोहम्मद सलीम (24), मोहम्मद शौकत (28) और नवाज अहमद (35) के रुप में हुई है। तीनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

PunjabKesari

सेना प्रमुख नरवणे ने कहा- सैन्य तरीके से निपटेंगे
पाकिस्तान द्वारा यह हत्या किए जाने के बारे में पूछे जाने पर सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने शनिवार को कहा कि पेशेवर सेनाएं इस तरह के बर्बर कृत्य का सहारा नहीं लेती और इस तरह की स्थिति में उनके साथ एक सैन्य तरीके से उपयुक्त रूप से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना एलओसी पर भी पेशेवर तरीके और नैतिकता के साथ काम करती है। पेशेवर सेनाएं कभी भी बर्बरता में शामिल नहीं होती हैं।यह पहली बार था, जब पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम किसी नागरिक की हत्या करके उसका सिर काटकर ले गई है।

कांग्रेस ने पूछा, चुप क्यों हैं पीएम और रक्षा मंत्री
मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने पोर्टरों की बर्बर हत्या की निंदा की है। पार्टी ने पाकिस्तान की बर्बरता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की 'चुप्पी' पर सवाल उठाया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा पाकिस्तान की कायराना हरकतों को मुंहतोड़ जवाब कब दिया जाएगा? एक के बदले 10 सिर कब लाया जाएगा?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News