पाक में हिंदू लड़के से देवी देवताओं के लिए कहलवाए अपशब्द, "अल्लाह हू अकबर" बोलने को किया मजबूर (Video

2021-07-28T11:17:01.447

पेशावरः पाकिस्तान में  हिंदूओं  साथ प्रताड़ना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  पाक में  जहां हिंदू लड़कियों का जबरन धर्मांतरण करवा कर निकाह करवाया जा रहा है वहीं हिंदू लड़कों को अपने धर्म और देवों को अपमानित करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। ताजा मामला यहां के सिंध प्रांत का है  जहां  एक हिंदू लड़के को थप्पड़ मारने, उसे अपने धार्मिक देवी देवताओं को अपशब्द कहने व उनका मजाक उड़ाने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना के एक कथित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

 

PunjabKesari

वीडियो में थार कोयला परियोजना में काम करने वाले मुकेश भील नामक लड़के को आरोपी से गिड़गिड़ाते और छोड़ने का अनुरोध करते हुए देखा जा सकता है। कथित वीडियो में आरोपी पीड़ित को थप्पड़ मार रहा है और अपशब्द कह रहा है। इसके अलावा वह लड़के को अपने देवी देवताओं को अपशब्द कहने को कह रहा है। वीडियो में आरोपी लड़के पर अल्लाह हू अकबर कहने का भी दबाव बना रहा है। घटना का वीडियो सोमवार को वायरल होने के बाद से आरोपी फरार हो गया था लेकिन थारपारकर में मीठी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अब्दुल सलाम अबू दाऊद नामक आरोपी को बदिन जिले के खोस्की से गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब बनाया गया लेकिन मीठी पुलिस थाने के प्रभारी मुहम्मद सूमर ने कहा कि दाऊद ने मीठी से लगभग पांच-छह किलोमीटर दूर छुट्टन शाह के पास भील को बीच सड़क पर रोका और उसे थप्पड़ मारा। अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने भील को गले से पकड़ा और उसे अपने देवी देवताओं को अपशब्द कहने पर मजबूर किया। वीडियो वायरल होने के बाद सिंध सरकार ने इसका संज्ञान लिया और पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News