गोली लगने से घायल पाकिस्तानी घुसपैठिये की जम्मू के अस्पताल में मौत

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 11:00 AM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाल में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कर्मियों की गोली लगने के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार एक पाकिस्तानी घुसपैठिये की जम्मू के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सैयद रजा आसिम (27) लाहौर में डांगा का रहने वाला था, 18 मई को भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश के दौरान बीएसएफ की बार-बार दी गयी चेतावनी को उसने अनसुना कर दिया था, जिसके बाद बीएसएफ के कर्मियों ने उस पर गोली चलायी।

 

एक अधिकारी ने बताया, च्च्जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल में इलाज के दौरान पाकिस्तानी नागरिक ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव रिश्तेदारों को सौंपने की खातिर पाकिस्तानी रेंजरों से संपर्क साधने का प्रयास किया जायेगा।

 

अधिकारियों ने बताया कि बान ग्लैड इलाके से गिरफ्तार किये जाने के दौरान संदिग्ध के पास से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ द्वारा प्राथमिक उपचार दिये जाने के बाद उसे तुरंत सरकारी अस्पताल ले जाया गया और बाद में उसे बेहतर उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल ले जाया गया।

 

इस महीने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की गोली लगने से मारा गया यह दूसरा घुसपैठिया है। पांच मई को बीएसएफ ने एक अन्य घुसपैठिये को मार गिराया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News