पाक का घिनौना चेहरा बेकाबः हिंदू छात्रा के रेप व हत्या मामले में बदल दी रिपोर्ट

2019-12-07T11:05:24.097

पेशावरः पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू छात्रा नमृता चंदानी के रेप के बाद हत्या मामले में पाक का घिनौना चेहरा बेनकाब हो गया है। इस केस में  जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर हत्या के इस केस का पासा ही पलट दिया है। आयोग ने दावा किया कि डेंटल कालेज की हिंदू छात्रा ने अपने हॉस्टल में खुदकुशी की थी। आयोग ने हत्या की बात को सिरे से खारिज किया है।

PunjabKesari

नवंबर में आई अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह उजागर हुआ था कि नमृता की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई थी। सिंध प्रांत के घोटकी जिले की रहने वाली नमृता लरकाना के आसिफा डेंटल कालेज में पढ़ाई कर रही थी। 16 सितंबर को वह हॉस्टल के कमरे फंदे से झूलती हुई मिली थी। सूत्रों का कहना है कि जांच आयोग ने 17 पेज की अपनी रिपोर्ट सिंध प्रांत के गृह विभाग के पास भेज दी है।

PunjabKesari

आयोग ने कहा कि नमृता अपने एक दोस्त की ओर से शादी का प्रस्ताव ठुकराए जाने के चलते बेहद तनाव में थी। तनाव और हताशा के चलते उसने आत्महत्या की थी। लरकाना के जिला और सेशन जज की अध्यक्षता वाले इस आयोग ने चश्मदीदों समेत डेंटल कालेज के छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ से पूछताछ के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है।

PunjabKesari

आयोग ने पुलिस जांच, पोस्टमार्टम और डीएनए रिपोर्ट की भी समीक्षा की। इसके अलावा नमृता के मोबाइल फोन और लैपटॉप के साथ ही संदिग्धों व अन्य साक्ष्यों के फारेंसिक डाटा को भी खंगाला गया।


Tanuja

Recommended News