PAK ने पुंछ सेक्टर में सीजफायर तोड़ दागे मोर्टार, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 02:00 PM (IST)

पुंछ(धनुज सूदन): सीमा पार से पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वीरवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जिले की मंडी तहसील के सावजियां इलाके में भारतीय सेना की चौकियों और रिहाईशी इलाकों को निशाना बना कर गोलीबारी की। वहीं भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

PunjabKesari

पाक की ओर से गोलीबारी के साथ साथ मोर्टार शैलिंग भी की गई, जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग डर के मारे अपने घरों के अंदर बंद हो गए हैं। दोनों ओर से करीब दो घंटों तक लगातार फायरिंग हुई। लेकिन गनीमत रही कि इस दौरान किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। लोगों ने बताया कि आज सुबह साढे़ छह सात बजे पाकिस्तानी सेना ने सावजियां क्षेत्र में भारी गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान उनहोंने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशान बनाने के लिए छोटे व बड़े हथियारों का प्रयोग किया। जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले होली वाले दिन जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा पुलिस स्टेशन पर एक ग्रेनेड फेंका। लेकिन गनीमत रही की ग्रेनेड थाने की दीवार के बाहर फूट गया। इस घटना में CRPF का एक जवान घायल हो गया, जिसकी पहचान सोनू कुमार के रूप में रुप में हुई। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने भी हमले के जवाब में हवा में गोलियां दागीं। लेकिन घटना के बाद आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च अभियान शुरू कर दिया था।

PunjabKesari  
इससे पहले शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं एक-दो आतंकियों के इलाके में छिपे होने की खबर थी। सुरक्षाबलों ने रेबन ख्वाजापोरा में सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षा बलों के इलाके को घेरने की भनक लगते ही आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News